श्रीडूंगरगढ़ पालिका की बजट बैठक। 67 करोड़ 53 लाख 64 हजार का बजट पारित। जानें बजट बैठक के दौरान क्या-क्या हुआ

0

समाचार-गढ़ (श्रीडूंगरगढ़) श्रीडूंगरगढ़ नगरपालिका बजट बैठक आज नगरपालिका सभागार में आयोजित हुई। पालिका के नए बोर्ड की पहली बजट बैठक नगरपालिका अध्यक्ष मानमल शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में सर्वसम्मति से वर्ष 2021-22 के लिए 67 करोड़ 53 लाख 64 हजार का बजट पारित किया गया। विधायक कॉ.गिरधारी लाल महिया, नगर पालिका उपाध्यक्ष बंशीधर सुथार,ईओ भवानीशंकर व्यास सहित सभी पार्षद बैठक में मौजूद रहे। बैठक के दौरान पालिका अध्यक्ष मानमल शर्मा ने कहा कि दलगत राजनीति से ऊपर उठकर श्रीडूंगरगढ़ शहर का विकास हमारी प्राथमिकता है। विधायक गिरधारी लाल महिया ने कहा कि सभी पार्षद एकजुट होकर शहर के विकास में अग्रणी भूमिका निभाए। उन्होंने श्रीडूंगरगढ़ में बढ़ रही आपराधिक व चोरी की घटनाओं की रोकथाम के लिए शहर में सीसीटीवी कैमरे लगाने की घोषणा करते हुए कहा कि विधायक कोष से हरसंभव मदद का प्रयास रहेगा। तो वहीं पालिका के पूर्व अध्यक्ष सत्यनारायण बिहानी के निधन पर एक मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि भी दी गई।
-बैठक शुरू होते ही हुए हंगामा-
बजट बैठक शुरू होते ही निर्दलीय पार्षद सोहन ओझा ने हंगामा शुरू कर दिया। निर्दलीय पार्षद ओझा ने बैठक के दौरान संपति रजिस्टर व कार्यवाही रजिस्टर सदन में रखने की मांग को लेकर हंगामा किया। साथ ही गत मीटिंग की पुष्टि करने व आय-व्यय का विवरण पेश करने की भी मांग की गई। इस दरमियान ईओ भवानीशंकर व्यास ओर भाजपा पार्षद विनोद गिरी गुसाई के मध्य तीखी नोक-झोंक भी हुई। ईओ भवानी शंकर व्यास ने पार्षद ओझा से कहा कि आप मुझे किसी भी सवाल के जवाब के लिए बाध्य नही कर सकते। तो वहीं बजट पारित होते समय भी पार्षद सोहन लाल ओझा हंगामा करते रहे।
–पार्षदो ने रखी मांग-
बजट बेठक के दौरान भाजपा पार्षद विनोद गिरी गुसाई ने आवारा पशुओं के लिए पशु मद का बजट 10 लाख से बढ़ाकर 50 लाख की मांग की। जिस पर सदन ने सहमति भी प्रदान की। अरुण पारीक ने संभावित बजट प्रतिलिपि से “आदि” शब्द हटाने की मांग की ओर बैठक प्रोसिडिंग सात दिनों में सभी पार्षदो की उपलब्ध करवाने की मांग की। पार्षद दाऊद अली,प्रकाश व ललित सारस्वत ने नगरपालिका के ट्रेक्टर ठीक करवाने व वार्ड में कचरा संग्रहण के लिए टेम्पू की व्यवस्था सुनिश्चित करने की मांग की।
—बजट बैठक की झलकियां–
–पूर्व पालिका अध्यक्ष सत्यनारायण बिहानी के निधन पर बैठक शुरू होने के समय श्रद्धांजलि नही दी गई। जिस पर पार्षद अरुण पारीक की मांग पर पालिका अध्यक्ष मानमल शर्मा व ईओ भवानी शंकर व्यास ने सदन से भूल के लिए माफी मांगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here