विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी पहुंचे श्रीडूंगरगढ़, केक काटकर डूडी का मनाया जन्मदिन, सामाजिक कार्य के साथ 202 यूनिट रक्तदान

0

समाचारगढ़ 1 जुलाई 2020, श्रीडूंगरगढ़। विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामेश्वरलाल डूडी का ग्लैमर श्रीडूंगरगढ़ के सर्मथकों में बुधवार को सर चढ़ कर बोला। क्षेत्र के युवाओं ने यूथ कांग्रेस के देहात जिलाध्यक्ष हरिराम बाना की अगुवाई में डूडी के 58वें जन्मदिन पर सेवा कार्यों में अपनी शक्ति लगाई। यूथ कांग्रेस के बैनर तले श्रीडूंगरगढ़ कस्बे के नागरिक विकास परिषद भवन में आयोजित किए गए रक्तदान शिविर में सुबह आठ बजे से ही युवाओं की भीड़ जुटनी शुरू हो गई एवं कस्बे सहित ग्रामीण क्षेत्रों से आए यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उत्साह के साथ रक्तदान किया। युवाओं का उत्साह उस समय और अधिक बढ़ गया जब रामेश्वरलाल डूडी युवाओं के बीच शिविर में पहुंचें। निर्धारित समय दो बजे तक 202 यूवाओं ने रक्तदान किया। युवाओं में उत्साह का आलम यह रहा कि 272 युवाओं ने निर्धारित समय में रक्तदान के लिए पंजीयन करवाया था लेकिन ब्लड बैंक द्वारा ही आखिर में मना किया गया। इस दौरान यूथ कांग्रेस देहात जिलाध्यक्ष सहित उनकी टीम के 21 युवाओं ने नेत्रदान के संकल्प भी लिए एवं हर गांव में यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पौधारोपण किया है। बाना ने बताया कि सभी पौधों के प्रभारी भी नियुक्त किए गए है एवं लगाए गए पौधों के संरक्षण का जिम्मा भी यूथ कांग्रेस द्वारा उठाया जाएगा। इस दौरान यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता बलराम डूडी, गोपाल तर्ड, यूथ कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष रामेश्वरलाल जाखड़, मनीष जाखड़, गंगाराम गोदारा, विनोद गोदारा, ओमप्रकाश डोगीवाल, विकास गोदारा, पूर्व सरपंच मुखराम मेघवाल, रामकरण डूडी, बाबुलाल चोटिया, भींयाराम चोटिया, शुभम शर्मा, ओमप्रकाश पूनियां, डूंगरकालेज बीकानेर के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष अशोक बुडिया, रामप्रताप डेलू, ओमप्रकाश जाखड़, रामलाल नाहर, गोपालसिंह राजपुरोहित, रामलाल जाखड़, मोहम्मद ताहीर, शकील भाटी, हेतराम बुडिया, हनुमान खिलेरी आदि ने व्यवस्थाएं संभाली। शिविर के दौरान नागरिक विकास परिषद द्वारा मास्क वितरण किए गए।
डूडी का किया अभिनंदन, काटा केक, ली सेल्फी।
श्रीडूंगरगढ़। विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामेश्वरलाल डूडी के श्रीडूंगरगढ़ पहुंचने पर युवाओं ने उत्साह से अभिनंदन किया। नागरिक विकास परिषद भवन में आने पर परिषद अध्यक्ष श्रवणकुमार गुरनाणी, आजीवन सदस्य तुलसीराम चौरडिया ने शाल ओढा कर अभिनंदन किया। यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने देहात जिलाध्यक्ष हरिराम बाना की अगुवाई में डूडी से केक कटवाया एवं लेखराम डेलू ने डूडी की जीवनयात्रा, एक प्रेरणा स्मृति चिन्ह प्रदान किया। इस दौरान युवाओं ने उत्साह के साथ डूडी के साथ सेल्फियां भी खेंची। डूडी ने रक्तदान करने वाले युवाओं को समाज का हिरो बताते हुए समाज कल्याण एवं किसान कल्याण के लिए राजनीति में सक्रिय रहने की अपील की। डूडी ने युवाओं को ही क्षेत्र का राजनैतिक भविष्य बताया एवं एवं संगठन में आगे बढने वाले युवाओं को बुजुर्गों को आर्शिवाद संगठन की ताकत बताई। डूडी के साथ शिविर का अवलोकन करने के लिए श्रीडूंगरगढ़ विधायक गिरधारीलाल महिया, जिला प्रमुख सुशीला सिंवर, कांग्रेस देहात जिलाध्यक्ष महेन्द्र गहलोत, यूथ कांग्रेस पूर्व लोकसभा अध्यक्ष बिशनाराम सिहाग आदि भी शिविर स्थल पर पहुंचें। स्थानीय नेता पूर्व सरपंच ओमप्रकाश मेघवाल, दानाराम भादू, रामकरण गोदारा, हिराराम मेघवाल, सरपंच गोविंदराम मेघवाल, जसवीर सारण, सुरेश खेरिया, कांग्रेस नेता मोहनलाल भादू आदि भी शिविर अवलोकन में पहुंचें एवं युवाओं के सेवा कार्यों की सराहना की।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here