हॉल्स, थियेटर, मल्टीप्लेक्स, मनोरंजन पार्क, 1 से 9वीं तक के नियमित कक्षा अग्रिम आदेशों तक रहेंगे बंद

0

समाचार-गढ़। प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण के प्रकोप को लेकर राज्य सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की है। नई गाइडलाइन के तहत अग्रिम आदेशों तक प्रदेश में सिनेमा हॉल, थियेटर, मल्टीप्लेक्स, मनोरंजन पार्क को बंद रखने का निर्णय किया गया है। वहीं कक्षा 1 से 9वीं तक की क्लास को भी बंद रखने का फैसला किया है। वहीं नाइट कर्फ्यू पहले की तरह ही जारी रहेगा। 19 अप्रैल तक के ये विशेष गाइडलाइंस जारी की गई है। वहीं सरकार ने कलेक्टर्स और कमिश्नर को नाइट कर्फ्यू का समय घटाने और बढ़ाने के अधिकार दिए हैं।
हॉल्स, थियेटर, मल्टीप्लेक्स, मनोरंजन पार्क अग्रिम आदेशों तर रहेंगे बंदः
इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को समीक्षा बैठक में प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति पर चिंता जताते हुए एक-दो दिन में सख्त निर्णय लेने के संकेत दिए थे। उधर राज्य सरकार द्वारा जारी की गई कोविड-19 की नई गाइडलाइन के अनुसार प्रदेश में स्विमिंग पूल और जिम अग्रिम आदेशों तक बंद रहेंगे। गाइडलाइन के अनुसार शादियों और अन्य कार्यकर्मों के लिए मेहमानों की संख्या भी निर्धारित की गई है। अब शादियों में अब 100  ही मेहमान शामिल हो सकेंगे।
1 से 9वीं तक के नियमित कक्षा बंदः
वहीं कोरोना कंट्रोल करने के लिए जारी की गई नई गाइडलाइंस के तहत राज्य सरकार ने 1 से 9वीं तक के नियमित कक्षा गतिविधियां बंद रखने का फैसला किया गया है।  वहीं कॉलेज के अन्तिम वर्ष की कक्षा के अलावा शेष सभी यूजी, पीजी के लिए लगने वाली नियमित कक्षाएं भी नहीं लगेगी। हालाकि प्रायोगिक कक्षा हेतु विद्यार्थी लिखित अनुमति के बाद जा सकेंगे। नर्सिग, पैरामेडिकल एवं मेडिकल कॉलेज पूर्व की भातिं खुले रहेंगे। शिक्षण संस्थान प्रधानध्जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा किसी विद्यालय, कॉलेज को कोविड केस पाए जाने पर उसे बंद किया जा सकेगा। सरकार ने इस दौरान वर्क फ्रोम होम को प्रोत्साहित किया जाएगा। इस दौरान राजकीय कार्यालयों में कार्यालय अध्यक्ष द्वारा आवश्यकता अनुसार 75 प्रतिशत कार्मिकों को कार्य हेतु बुलाया जाएगा।
सोर्स भाषा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here