10वीं बोर्ड के परीक्षा परिणाम में छात्र-छात्राओं ने मारी बाजी, श्रीडूंगरगढ़ के छात्र-छात्राओं ने जिले में किया टाॅप, निजी शिक्षण संस्थाओं सहित सरकारी स्कूल के छात्र-छात्राओं ने फहराया परचम

0

समाचारगढ़ 28 जुलाई 2020, श्रीडूंगरगढ़। राजस्थान बोर्ड ने 10वीं के विद्यार्थियों का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया है। इस परिणाम में श्रीडूंगरगढ़ की भारती निकेतन स्कूल के छात्र-छात्रा गजानन्द पारीक व एकता बोहरा ने बाजी मारी है। गजानन्द पारीक ने 97.17 प्रतिशत अंक व एकता बोहरा ने 96.67 अंक प्राप्त कर श्रीडूंगरगढ़ क्षेत्र सहित पूरे बीकानेर का नाम रोशन किया है। इन दोनों का बीकानेर जिले के टाॅपर्स में नाम शामिल हो गया है। भारती निकेतन स्कूल के इन छात्र-छात्रा ने बीकानेर जिले में बेहतन परिणाम लाकर अपनी स्कूल व माता-पिता परिवार का नाम रोशन किया है।

वहीं कस्बे की आदर्श विद्या मंदिर की छात्रा सुनिता शर्मा ने भी क्षेत्र का नाम रोशन किया है। सुनिता ने 95.17 प्रतिशत अंक हासिल करके स्कूल का नाम रोशन किया है।

वहीं यहां की राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के छात्र ने भी यह साबित कर दिया कि सरकारी स्कूल के छात्र भी पढ़ाई के क्षेत्र में किसी से कम नहीं है। इस स्कूल के छात्र पवन कुमार प्रजापत ने 88.67 प्रतिशत अंक हासिल किए है तथा विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। पवन ने विज्ञान विषय में 100 में से 100 अंक प्राप्त किए है।

ग्रामीण क्षेत्र में भी छात्र-छात्राओं ने 10वीं की परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन कर चहुंओर से बधाई ले रहे है। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय की छात्रा कविता सारस्वत ने बहुत ही अच्छे अंक लाकर सभी को चोंका दिया है। कविता ने एक सरकारी स्कूल में पढ़कर 93.67 प्रतिशत अंक प्राप्त किए है। एक सरकारी स्कूल में पढ़कर इतने प्रतिशत अंक लाना निश्चित तौर पर गर्व की बात है। बेटी बचाओ-बेटी बढ़ाओं के जिला संयोजक सुनील तावणियं ने बधाई देते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में बालिकाओं का आगे बढ़ना एक सकारात्मक कदम है जो कि देश की उन्नती एवं बालिका शिक्षा में बढ़ावा मिलता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here