स्वाधीनता दिवस के मुख्य समारोह पूर्व महाभ्यास आयोजित

0

समाचार-गढ़ 13 अगस्त 2020। स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह शनिवार को राजकीय डाॅ. करणीसिंह स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। मुख्य अतिथि प्रातः 9 बजे ध्वजारोहण करेंगे। डाॅ. करणीसिंह स्टेडियम में गुरूवार को महाभ्यास किया गया। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) सुनीता चौधरी ने ध्वजारोहण कर मार्च पास्ट की सलामी ली तथा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) ए.एच.गौरी, यूआईटी सचिव मेघराज सिंह मीना, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पवन मीना, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) सुनील कुमार सहित विभिन्न अधिकारीगण उपस्थित थे। स्वतंत्रता दिवस पर होने वाले मार्च पास्ट के पूर्वाभ्यास में प्लाटून ने कदम से कदम मिलाकर देश की एकता एवं अखण्डता का संदेश दिया। इनमें आरएसी की तीसरी व 10वीं बटालियन, राजस्थान पुलिस,

राजस्थान अरबन होमगार्डस, राजस्थान महिला पुलिस की टुकड़ियां शामिल हुई। इस दौरान आरएसी तथा राजस्थान पुलिस के बैण्ड ने सुमधुर स्वर लहरिया बिखेरी। इस अवसर योग-व्यायाम का भी प्रदर्शन किया गया। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना जागरूकता के सम्बंध में गीत और नृत्य का भी पूर्वाभ्यास किया गया।
अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन ने स्टेडियम में की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया और सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने स्टेडियम में सुरक्षा, बेरिकेटिंग, सफाई, विद्युत एवं पेयजल तथा कोरोना एडवाइजरी की पूरी अनुपालना करवाने के निर्देश दिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here