पालिका चुनाव की पूरी तरह बिछ चुकी बिसात, अपने-अपने वार्ड की कमियों को पूरा करने का वादा और जीत का कर रहे दावा, देखें अंतिम रूप से किस वार्ड से कौन-कौन प्रत्यासी है मैदान में

0

समाचार-गढ़ 20 जनवरी 2021 श्रीडूंगरगढ़ में नगर पालिका चुनाव की बिसात बिछ चुकी है और सभी पार्टियों के उम्मीदवार एवं निर्दलीय अपनी जीत को पक्का करने के लिए मैदान में उतर गए है। सभी प्रत्यासी अब घर घर जाकर अपने लिए वोट बटोरने का काम शुरू कर चुके है। कस्बे के वार्डो में अब जो खामिया रही है ओर जो काम अब नहीं हुए है उनको पूरा करने का वायदा भी कर रहे है। विरोधियों की कमियों को बताकर अपना पक्ष मजबूत करने की कोशिश कर रहे है। कल मंगलवार को पर्चा वापिस उठाने का अंतिम दिन था ओर कल मंगलवार को 14 निर्दलियों ने पर्चे उठाये तो वहीं सोमवार को 10 पर्चे उठाए गए। अब अंतिम रूप से श्रीडूंगरगढ़ पालिका में पार्षद के लिए कौन-कौन प्रत्यासी मैदान में है नीचे दी गई लिस्ट में देख सकते है।
वार्ड 1 में कांग्रेस से चंदादेवी/गोमदराम मेघवाल के सामने भाजपा से तीजा पत्नी बुधाराम व माकपा सीमा पत्नी भगवानाराम व रालोपा से तीजां पत्नी मांगूराम और सोना देवी पत्नी जगदीश प्रसाद निर्दलीय के रूप में चुनाव मैदान आ डटे है।
वार्ड 2 से भाजपा से रामेसर मेघवाल मैदान में है सामने कांग्रेस से मंगतूराम और माकपा से हनुमान पुत्र बनाराम ने ताल ठोक दी है।
वार्ड 3 में भाजपा के जगदीश पुरोहित के साथ कांग्रेस से मुन्नीराम दुसाद और आरएलपी से ओमप्रकाश/कानाराम चुनाव मैदान में डटे है।
वार्ड 4 में कांग्रेस से कालूराम/धन्नाराम के सामने भाजपा से प्रकाशचंद/कुंदनमल ने और निर्दलीय के रूप् में मंगतुराम/कानाराम ने दावेदारी ठोकते हुए जीत के प्रयास प्रारम्भ कर दिया है।
वार्ड 5 में कांग्रेस से अंजु/मनोज कुमार पारख के सामने भाजपा से शोभादेवी/भंवरलाल और निर्दलीय के रूप् में सुमन/ आशीष कुमार जाड़ीवाल ने चुनाव मैदान में अपनी दावेदारी पेश कर दी है और चुनाव प्रचार में जुट गए है।
वार्ड 6 में भाजपा से प्रीती पत्नी मनीष तावणियां के सामने कांग्रेस के आमीर खां (खन्ना) के बीच सीधी टक्कर है और ये शहर की हॉट सीट बन गई है।
वार्ड 7 में भाजपा से मघराज के सामने कांग्रेस से रजनीकांत व निर्दलीय के रूप में पुखराज और संजय चुनाव मैदान आ डटे है व अपनी अपनी विजय के प्रयास प्रारम्भ कर दिए है।
वार्ड 8 में कांग्रेस सेकमल किशोर नाई चुनाव मैदान में है और उनके सामने भाजपा से शिवप्रसाद तावणियां और निर्दलीय के रूप में सोहनलाल ओझा और गजांनद ओझा चुनाव मैदान में उतरें है।
वार्ड 9 में कांग्रेस से झणकार देवी/नानूराम प्रजापत चुनाव मैदान में है और यहां इन्हें टक्कर दे रहें है भाजपा से ललीता देवी/अनील कुमार इनके अलावा यहां से निर्दलीय तुलछादेवी/महेन्द्र सिंह, सीतादेवी/ओमप्रकाश चुनाव मैदान में है।
वार्ड 10 में कांग्रेस से दिलशाद चुनाव मैदान में उतरें है और भाजपा से नंदलाल नाई ने चुनाव मैदान मे ताल ठोक दी है और माकपा से मोहम्मद ताहिर व निर्दलीय अजीत सिंह भी अपने चुनाव प्रचार में उतर गए है।
वार्ड 11 में कांग्रेस से हीरालाल ने ताल ठोकी व भाजपा से रोशनअली छींपा इन्हें टक्कर दे रहें है। यहां संघर्ष को रोचक बनाते हुए आरएलपी से मोहम्मद इसरार और माकपा से विवेक लावा व निर्दलीय मुकेश/सत्यनारायण चुनाव मैदान में उतर गए है।
वार्ड 12 भाजपा से प्रबीन पत्नी शरीफ के सामने कांग्रेस से रमजाना पुत्री अब्दुल खां टक्कर दे रही है और यहां संघर्ष को त्रिकोणीय बना रही है निर्दलीय मरीयम/ बाबूलाल।
वार्ड 13 में भाजपा के अशोक कुमार सिंधी मैदान में उतरें है व इनके सामने कांग्रेस से ललीत कुमार पुत्र राधेश्याम सारस्वत ने ताल ठोक दी है और यहां भी संघर्ष को त्रिकोणीय बना रहें है आरएलपी के नदीम अली/अयूब अली।
वार्ड 14 में भाजपा से सत्यनारायण/केसराराम ने अपनी दावेदारी ठोक दी है व इन्हें कांग्रेस से शिवरतन/भंवरलाल नाई टक्कर दे रहें है वहीं निर्दलीय किशोर कुमार/आसाराम, भींवराज/नौलाराम भी चुनाव मैदान में उतर गए है और सभी ने संघर्ष को रोचक बना दिया है।
वार्ड 15 में भाजपा से विक्रम सिंह/ भंवरसिंह चुनाव मैदान में है और कांग्रेस से बालमोहम्मद/ रूस्तम इनके सामने मैदान में आ डटे है और माकपा से रूबिना/मनफूल व निर्दलीय के रूप में शिवशंकर/भींवराज सिह चुनाव मैदान में आ डटे है और अपने पक्ष में प्रचार प्रारम्भ कर दिया है।
वार्ड 16 में भाजपा से सरोज देवी/फतेहसिंह ने दावेदारी पेश की तो कांग्रेस से पार्वती/राजेन्द्र कुमार मैदान में आ डटे है और निर्दलीय भूरीदेवी/ भंवरलाल ने चुनाव को त्रिकोणीय संघर्ष में बदल रही है।
वार्ड 17 में भाजपा से विनोदगिरी/ नानूगिरी ने ताल ठोक दी है वहीं कांग्रेस से आशीष सेवग पुत्र रविशंकर सेवग मैदान में उतरें है और निर्दलीय गजानंद/जगदीश प्रसाद ने संघर्ष को त्रिकोणीय बना दिया है।
वार्ड 18 में भाजपा से कंचन/ छगनलाल चुनाव मैदान में है और माकपा से पार्वती देवी/ मनोज कुमार तथा कांग्रेस से पुष्पादेवी/संदीप कुमार ने ताल ठोकते हुए प्रचार प्रारम्भ कर दिया है।
वार्ड 19 में भाजपा से गोपाल/सत्यनारायण बिहाणी चुनाव मैदान में है और इन्हें टक्कर दे रहें है कांग्रेस से कमला/सत्यनारायण तथा निर्दलीय रमाकांत/ जगदीश प्रसाद भी चुनाव मैदान में आ डटे है और संघर्ष को त्रिकोणीय बना दिया है।
वार्ड 20 में भाजपा से शिवशंकर/ जैसराज बिहाणी ने दावेदारी पेश कर दी और टक्कर देने मैदान में काग्रेंस से युसुफ/ मांगुद्दीन चुनगर है और माकपा से साजिद/ अब्दुल ने चुनाव को त्रिकोणीय संघर्ष बना दिया है।
वार्ड 21 से प्रत्याशी कांग्रेस के अभिषेक पुत्र रामलाल चुनाव मैदान में उतरे है और भाजपा से अतुल सिखवाल इनके सीधी टक्कर में है।
वार्ड 22 में कांग्रेस दाऊद अली पुत्र साबुद्दीन ने ताल ठोक दी है और भाजपा से महेन्द्रसिंह इन्हें टक्कर दे रहें है यहां भी आमने सामने का सीधा मुकाबला होगा।
वार्ड 23 में कांग्रेस से द्रोपदी ने दावेदारी पेश की है और भाजपा से फरसराम(रामसिंह) इन्हें टक्कर दे रहें है और माकपा से सोनू पुत्र शंकरलाल ने संघर्ष को त्रिकोणीय बना दिया है।
वार्ड 24 से कांग्रेस से रेखादेवी/ अशोक कुमार चुनाव मैदान में है और भाजपा से राधादेवी/महावीर प्रसाद ने अपना दमखम झोंक दिया है यहां भी हार जीत का गणित बिगाड़ने निर्दलीय रामेश्वरी/ हरखाराम के साथ आरएलपी से गायत्री देवी/ सुभाष चंद्र, निर्दलीय भंवरीदेवी/जेठाराम पार्षद बनने के प्रयास प्रारम्भ कर दिए है।
वार्ड 25 में कांग्रेस से मोहम्मद सलीम बहेलिया ने ताल ठोक दी है और भाजपा से ओमप्रकाश पुत्र मानाराम इन्हें टक्कर दे रहें है वहीं निर्दलीय मो.आरिफ/पीरुद्दीन, कालूराम/ चौथुराम ने चुनाव प्रचार प्रारम्भ कर दिया है।
वार्ड 26 में कांग्रेस से अनिता मालू/ भैरूदान चुनाव मैदान में उतरी है और भाजपा से सुजाता/हेमराज बरडिया इन्हें टक्कर दे रही है वहीं भाजपा से बागी राधेश्याम तापडिया की पत्नी सुशीला ने चुनाव मैदान में त्रिकोणीय संघर्ष खड़ा कर दिया है।
वार्ड 27 से माकपा से रामेश्वर बाहेती चुनाव मैदान में है और उनके सामने भाजपा से मानमल शर्मा तथा कांग्रेस से रामचंद्र राठी मैदान में आ डटे है यहां भी निर्दलीय के रूप में नारायण प्रसाद कलाणी चुनाव मैदान में आ डटे है और सभी ने प्रचार अभियान प्रारम्भ कर दिया है।
वार्ड 28 में कांग्रेस से मोहनलाल प्रजापत चुनाव मैदान में है और भाजपा से जगदीश प्रसाद गुर्जर ने इनके सामने ताल ठोक दी है यहां भी निर्दलीय के रूप में ओमप्रकाश नाई ने त्रिकोणीय संघर्ष बना दिया है।
वार्ड 29 में भाजपा से वर्षा मैदान में उतरी है और इनके सामने कांग्रेस से ज्यानादेवी सुथार टक्कर में उतरी है यहां भी निर्दलीय लक्ष्मी देवी और लक्ष्मीकंवर ने भी अपनी पार्षद बनने के प्रयास प्रारम्भ कर दिए है।
वार्ड 30 में कांग्रेस से सुमन देवी/प्रभुराम चुनाव मैदान में है और भाजपा से सुमनदेवी पत्नी गोपाल प्रजापत इन्हें टक्कर दे रहें है यहां भी निर्दलीय कमला देवी/लोकेश ने संघर्ष को त्रिकोणीय बना दिया है।
वार्ड 31 में कांग्रेस से श्यामसुंदर चुनाव मैदान में है और इनकी सीधी टक्कर भाजपा से प्रिशु स्वामी से है और दोनों प्रत्याशियों ने अपने जीत के लिए प्रचार प्रारम्भ कर दी है।
वार्ड 32 में भाजपा से पूजा/लक्ष्मीनारायण ने अपनी उतरी है और काग्रेस से नीलम/बालकृष्ण उन्हें टक्कर दे रही है। यहां भी माकपा से गीतादेवी व निर्दलीय के रूप में देवकी, जसोदा देवी चुनाव मैदान में है और आमने सामने संघर्ष कर रहें है।
वार्ड 33 में भाजपा से भरत सुथार ने ताल ठोक दी है और इनके सामने कांग्रेस से मनोज कुमार नाई चुनाव मैदान में आ डटे है। यहां भी माकपा से नानूराम इन्हें चुनौती दे रहें है वहीं निर्दलीय के रूप में मालचंद तातेड ने भी जीत के रास्ता लंबा कर दिया है।
वार्ड 34 में कांग्रेस से किसनलाल सोमाणी चुनाव मैदान में आ डटे है और भाजपा से पवन उपाध्याय ने इनके सामने ताल ठोक दी और निर्दलीय अशोक कुमार ने भी संघर्ष को त्रिकोणीय बना दिया है।
वार्ड 35 में कांग्रेस से महेश कुमार सोमाणी ने दोवदारी पेश की है और भाजपा से रजत आसोपा ने चुनाव मैदान में अपनी ताल ठोक दी है यहां दोनों में सीधी टक्कर होने से मुकाबला रोचक हो गया है।
वार्ड 36 में भाजपा से बंशीधर चुनाव मैदान में आ डटे है और इनके सामने कांग्रेस से प्रहलाद कुमार ने ताल ठोक दी है वहीं रालोपा से आशीष सोनी व निर्दलीय यश भी चुनाव मैदान में आ खड़े हुए है और प्रचार प्रारम्भ कर दिया है।
वार्ड 37 में भाजपा से रेखा देवी चुनाव मैदान में है और इनके सामने कांग्रेस से चारूदेवी ने ताल ठोक दी है वहीं निर्दलीय के रूप में गीतादेवी ने त्रिकोणीय संघर्ष बना दिया है।
वार्ड 38 में भाजपा से लोकेश कुमार गौड ने चुनाव मैदान में प्रचार प्रारम्भ कर दिया है वहीं इन्हें टक्कर दे रहें है कांग्रेस के संजय कुमार माली यहां भी टक्कर सीधी है और मुकाबला रोचक होगा।
वार्ड 39 में भाजपा से अरूण कुमार चुनाव मैदान में उतरें है और कांग्रेस से संपतलाल पुरोहित ने इनके सामने ताल ठोक दी है यहां भी तोलाराम ने निर्दलीय के रूप में संघर्ष को त्रिकोणीय बना दिया है।
वार्ड 40 में भाजपा से लक्ष्मीदेवी चुनाव मैदान में है और कांग्रेस से शांतिदेवी एवं माकपा से रामकुमारी देवी इनके सामने आ डटीं है यहां भी संघर्ष त्रिकोणीय होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here