कपडा रेडिमेड यूनियन ने नहीं की बाजार बन्द की घोषणा, बिल्डिंग मेटेरियल व हार्डवेयर की दुकानें खुलेगी कल, मोबाइल यूनियन भी कल सुबह का कर रही इंतजार, पढ़ें खबर

0

समाचारगढ़ 10 जुलाई 2020, श्रीडूंगरगढ़। कपड़ा रेडिमेड यूनियन ने व्यापार मण्डल के शनिवार व रविवार को बन्द रखने के निर्णय पर सहमति नहीं जताई है। यूनियन के अध्यक्ष जगदीश प्रसाद तावणियां ने बताया कि बाजार बन्द रखने को लेकर गुरूवार को इस सम्बन्ध में मिटिंग हुई थी जिसमें किसी भी प्रकार की सहमति नहीं बन पाई थी और बैठक बेनतिजा निकली। उस मिटिंग में बाजार के सभी प्रतिष्ठानों की यूनियन के सदस्य शामिल थे। लेकिन आज बन्द का निर्णय लिया गया है। जिसकी कपड़ा रेडिमेड यूनियन को किसी प्रकार की सूचना नहीं है। सोशल मीडिया के माध्यम से इस तरह सूचना दी गई है जो कि सरासर गलत है। सभी को साथ लेकर इसका निर्णय लेना चाहिए था।

सरदारशहर रोड बिल्डिंग मैटेरियल एसोसीएशन के अध्यक्ष श्याम सुंदर जोशी ने बताया कि एसोसीएशन की बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया है कि सभी प्रतिष्ठानों को 30 जुलाई तक सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक ही खोलने तथा रविवार को पूर्ण बंद रखने का निर्णय लिया है। यानि शनिवार को प्रतिष्ठान खुला रहेगा। कोषाध्यक्ष रामवतार पांडिया व मंत्री सुनील पेड़ीवाल, उपाध्यक्ष ओम जाजू ने बताया कि यहां सभी व्यापारियों ने सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने, बिना मास्क के ग्राहक को सामान नहीं देने व सेनेटाइजर का प्रयोग करने का निर्णय लिया है। इससे पूर्व यही निर्णय हार्डवेयर बिल्डिंग मेटेरियल बिजली पानी फिटिंग ओर प्लाईवुड एशोसिएशन ने लिया था। वहीं स्वर्णकार समाज ने दस दिन प्रतिष्ठानों को पूर्णतया बंद रखने का निर्णय भी लिया था।

वहीं मोबाइल व्यापारी भी इस फैसले से सस्पेंस में है और कल सुबह का इंतजार कर रहे है। उनका कहना है कि अगर और दुकानें खुलती है तो मोबाईल के दुकानदार भी अपनी दुकानें खोलेगें। कुल मिलाकर लम्बे समय तक लाॅकडाउन रहने के बाद अब कस्बे के व्यापारी अपने प्रतिष्ठानों को बन्द करने में सहमति कम ही जता रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here