किसानों की महापंचायत, विधायक महिया बोले किसानों के साथ मिलकर लड़ेंगे आरपार की लड़ाई

0
समाचारगढ़ 16 जून 2020। भारतमाला परियोजना के अन्तर्गरत आने वाले गांवो के किसानों की महापंचायत आज सहजरासर गाँव मे आयोजित हुई। महापंचायत में बोलते हुए अखिल भारतीय किसान सभा के जिलाध्यक्ष विधायक कॉमरेड गिरधारी महिया ने कहा कि जमीन को सस्ते दामो में सरकार द्वारा छीनने नही देंगे । महिया ने कहा है कि किसानों को बाजार भाव से चार गुणा मुआवजे के अलावा कुछ मंजूर नहीं और इसके लिए कानूनी लड़ाई के सार ही धरातल पर अब आरपार की लड़ाई लड़ने व संघर्ष करने को किसान मजबूर है। चूंकि सरकार व प्रशासन का रैवया किसान को प्रताड़ित कर उकसाने वाला है। किन्तु किसान भारलमाला सड़क परियोजना के कार्य को अहिंसात्मक तरीके से संघर्ष कर नहीं होने देने के लिए कटिबद्ध है। क्योंकि किसानों के लिए जमीन ही स्वाभिमान की थाती होती है और इसको बचाने के लिए जान पर खेलकर भी इसका उचित मुआवजा प्राप्त किए बिना किसान कदम पीछे नहीं हटाएंगे। इसलिए सरकार व प्रशासन को किसानों के दर्द को समझते हुए किसानों को वर्तमान के बाजार भाव से चार गुणा ज्यादा मुआवजा देने में विलंब नहीं करना चाहिए। वरना कभी भी किसानों का शांत चल रहा आंदोलन ज्वालामुखी के भांति फट सकता है। किसान से ज्यादा सहनशीलता व धैर्य वाला कोई दूसरा नहीं हो सकता है। किन्तु जब जमीन ही नहीं रहेगी तो किसान को मारते हुए आक का डोला पीना होगा और अपने भविष्य को बचाने के संगठित होकर संघर्ष करना होगा।
महापंचायत मे किसान नेता कॉमरेड लालचन्द भादू ने पुराने किसान आंदोलनो को याद दिलाकर ललकारते हुए कहा कि सरकार नही चेतती है तो आरपार की लड़ाई होगी,सरकार किसानों को कमजोर नहीं समझे
इस दौरान अखिल भारतीय किसान सभा श्रीडूंगरगढ़ तहसील अध्यक्ष अमरगिरी,मुखराम गोदारा मामराज आंवला, रामप्रताप शर्मा, पूर्व सरपंच दाना राम भादू, एसएफआई जिला उपाध्यक्ष मुकेश सिद्ध,मनीराम खिलेरी आदि उपस्थित रहे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here