खराब स्किन के लिए रामबाण इलाज होता है टमाटर, जानें इसे इस्तेमाल करने का तरीका

0

समाचार-गढ़ डेस्क। एक तरफ रोज की भागदौड़ वाली जिंदगी और दूसरी तरफ जंक फूड। इसे सेहत नहीं बल्कि स्किन को भी काफी ज्यादा नुकसान होता है। खराब लाइफस्टाइल से कई स्किन प्रॉब्लम्स का सामना करना पड़ता है।
देश में बढ़ते प्रदूषण का हमारी सेहत ही नहीं स्किन पर भी बुरा प्रभाव पड़ता है। जिसकी वजह से आए दिन स्किन डलनेस, टैनिंग, कील-मुंहासे होना, ड्रायनेस आदि समस्याएं बनती रहती है। ये समस्याएं आपकी खूबसूरती को फीका कर देते हैं।
ऐसे में इन समस्याओं से निजात पाने के लिए टमाटर आपके बहुत काम आ सकता है। टमाटर से ना सिर्फ आपकी सेहत अच्छी रहती है बल्कि आपकी स्किन भी ग्लो करने लगती हैं।
टमाटर का पेस्ट
झांइयों के लिए टमाटर को पीसकर चेहरे पर पेस्ट लगाने से चेहरे का निखार बढ़ता है। साथ ही मुंहासे, झाइयां और अन्य दाग-धब्बों से छुटकारा मिलता है।
हल्दी और टमाटर
हल्दी और टमाटर 200 ग्राम टमाटर और हल्दी रस को मिलाकर मिक्सचर बना लें। समय-समय पर इस मिश्रण को पीने से मुंहासों की समस्या से निजात मिलती है।
नींबू और टमाटर
नींबू और टमाटर टमाटर के गूदे में नींबू की कुछ बूंदे मिलाकर 5 मिनट के लिए चेहरे पर लगाने से मु्ंहासों के लिए फायदा करेगा।
टमाटर से मसाज
मुंहासे के लिए टमाटर को बीच में काटकर एक टुकड़े से चेहरे की मसाज करके ठंडे पानी से धोएं। रोज ऐसा करने से मुंहासे जड़ से खत्म हो जाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here