कोरोना के बीच जलदाय विभाग ने काटे कनेक्शन

0

श्रीडूंगरगढ़ (समाचार-गढ़) 29 मार्च 2020। कोरोना के फैलाव रोकने के लिए सबसे प्रभावी तरीका सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही बारबार हाथ धोना ही वायरस से दूर रखने का तरीका बताया है। वार्ड नम्बर 16 में ए.जी. बस स्टेण्ड से मदीना मस्जिद तक के पानी के कनेक्शन रविवार को विभाग ने काट दिया। जिससे करीब 100 परिवारों में पानी की किल्लत हो गयी है। वार्ड के गणपत राम रेगर ने बताया कि दो- दो या तीन- तीन परिवार मिल कर टैंकर मंगवा रहें है। पानी खरीद कर कैसे हाथ बार बार धोएं।

आड़सर बास माताजी मंदिर के पास घरों में 15 दिन से गंदा पानी आ रहा था जिसकी खबर लगाई थी। खबर में स्पष्ट था कि घरों में गंदा पानी बदबूदार आ रहा था जिससे टंकियों में भी सड़ाध आने लगी। खबर के बाद दूसरे दिन ही विभाग के कर्मचारी ने आकर मौहल्लेवासियों के कनेक्शन ही काट दिए। कोरोना को लेकर अफरातफरी के माहौल में जब सभी कार्यालयों को अपना कार्य निष्ठा से निभाने की अपील हमारे प्रधानमंत्री भी कर चुके है परन्तु हमारे लालफिताशाही वाले विभाग अपनी आदत से बाज नहीं आ रहे है और ये 11 परिवार करीब एक माह से पानी की समस्या से जुझ रहे है और पानी के टेंकर मंगवा रहें है।
पानी की गुणवत्ता सीधे नागरिकों की सेहत से जुड़ी हुई है और जलदाय विभाग में मौहल्ले वासियों ने बारबार शिकायत दर्ज करवाई और आज विभाग के कर्मचारी आए भी। उन्होनें माना की कहीं गंदे पानी के साथ लाइन जुड़ जाने से बदबूदार और गंदा पानी आ रहा था। और दूसरे दिन कनेक्शन भी काट गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here