कोरोना टिके को लेकर युवाओं में उत्साह, 1 बजे तक लगे इतने टिके

0

समाचार-गढ़ श्रीडूंगरगढ़। सरकार द्वारा 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी युवाओं को नए नियमों के तहत कोरोना वायरस का टीका आज से शुरू हो गया है ब्लॉक सीएमएचओ डॉक्टर संतोष आर्य ने बताया कि सोमवार को कस्बे के कालू पास स्थितगोदावरी देवी उमाराम आसोपा राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 18 वर्ष की आयु से अधिक के युवाओं का टीकाकरण शुरू किया गया है। उन्होंने बताया कि टीकाकरण के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आरोग्य सेतु एप के जरिए भी पूरी हो सकेगी। को-विन एप और आरोग्य सेतु एप के जरिए कोई व्यक्ति परिवार के चार सदस्यों को कोरोना का टीका लगवा सकता है। आज सोमवार को 1 बजे तक उच्च प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 151 लोगों को टीका लगाया गया। टिके को लेकर युवा वर्ग काफी उत्साहित नजर आ रहे है। डॉक्टर आर्य ने बताया कि 45 वर्ष से अधिक उम्र वाले लोगों को यहां के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में टीकाकरण किया जा रहा है।
यह भी जानें
आइए बताते हैं कि कैसे इनके जरिए रजिस्ट्रेशन और वैक्सीनेशन कराया जा सकता है। आपको बता दें कि 1 मई से कोई भी व्यक्ति सीधे वैक्सीनेशन सेंटर पर जाकर कोरोना का टीका नहीं लगवा सकेगा। ऐसा इसलिए हो रहा है कि वैक्सीनेशन सेंटर पर कोविड नियमों का पालन हो, अतिरक्ति भीड़ न लगे, बड़ी संख्या में लोग एकसाथ नहीं पहुंचे और सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे।
हालांकि, सीधे वैक्सीनेशन सेंटर पर जाकर टीका लगवाने की छूट उन सेंटरों पर दी जा सकती है, जहां भीड़ लगने की आशंका कम होगी। बता दें कि अब तक उन लोगों को ही सीधे वैक्सीनेशन सेंटर पर जाकर टीका लगवाने की अनुमति दी जा रही थी, जो किसी कारण से रजिस्ट्रेशन नहीं करा पा रहे थे। उम्मीद की जा रही है कि अब करीब 70 लाख लोग हर रोज रजिस्ट्रेशन कराएंगे। यह संख्या और भी बढ़ सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here