Samachargarh AD
Samachargarh AD
Samachargarh AD
Samachargarh AD
Samachargarh AD
Samachargarh AD
HomeFrontइंडियाराजस्थान के इन जिलो में हो सकती है बारिश बीकानेर, जोधपुर,और चुरू...

राजस्थान के इन जिलो में हो सकती है बारिश बीकानेर, जोधपुर,और चुरू में छाये बादल

Samachargarh AD
Samachargarh AD

समाचार-गढ़ श्रीडूंगरगढ़:- राजस्थान के उत्तर-पश्चिमी हिस्सों में आज मावठ हुई। गंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर जिलों के कई हिस्सों में बीती रात से आज सुबह तक रूक-रूक 2 से लेकर 8MM तक बरसात हुई। वहीं जोधपुर, चूरू, झुंझुनूं में भी देर रात से बादल छाने शुरू हो गए। मौसम के इस बदलाव से शहरों में न्यूनतम तापमान भी बढ़ गया, वहीं कई हिस्सों में अभी भी सर्द हवा चल रही है, हालांकि आज राजस्थान में कहीं भी पारा माइनस में नहीं रहा।

जल संसाधन विभाग और जयपुर मौसम केन्द्र से मिली रिपोर्ट के मुताबिक हनुमानगढ़ के रावतसर में 8, नोहर में 5, हनुमानगढ़ शहर में 6, पीलीबंगा, संगरिया, टिब्बी में 2-2MM बारिश हुई। बारिश के साथ ही हनुमानगढ़ में देर शाम तेज सर्द हवा भी चली। इसी तरह गंगानगर जिले के अनूपगढ़ में 7, सूरतगढ़ में 3, करणपुर में 2, रायसिंहनगर में 1.3, गजसिंहपुर में 1.2 और जैतसर में 3MM बारिश हुई। इनके अलावा हिंदूमलकोट, मिर्जेवाला, रावला, गंगानगर शहर में भी हल्की बारिश हुई।

शहरों में तापमान बढ़ा, सुबह-शाम गलन से मिली राहत
मौसम के इस बदलाव से अब राजस्थान के सभी शहरों में सुबह-शाम पड़ रही गलनभरी सर्दी से राहत मिलनी शुरू हो गई। माउंट आबू में कल तापमान माइनस 1 था जो बढ़कर आज 1 डिग्री पर पहुुंच गया। इसी तरह सीकर के फतेहपुर में आज न्यूनतम तापमान 9 डिग्री दर्ज हुआ। इसके अलावा जयपुर, सीकर, पिलानी, अलवर और चूरू में न्यूनतम तापमान 3 से लेकर 5 डिग्री बढ़ा है। गंगानगर में आज न्यूनतम तापमान डबल डिजिट में दर्ज हुआ।

आज भी हो सकती है बारिश
मौसम केन्द्र जयपुर ने आज भी श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर, चूरू, नागौर, झुंझुनू और जोधपुर जिलों और आसपास के क्षेत्रों में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना जताई है। 21 जनवरी से राजस्थान में मौसम साफ होगा।

23 से 25 जनवरी तक एक बार फिर मौसम बदलेगा। इस दौरान नया वेर्स्टन डिर्स्टबेंस आने से गंगानगर, हनुमानगढ़, झुंझुनूं, अलवर, भरतपुर के हिस्सों में बादल छाने के साथ कहीं-कहीं बारिश हो सकती है।

Samachargarh AD
RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!
विज्ञापन