खाई में गिरा विमान, दो टुकड़ों में बंटा, 16 की मौत, बड़ी संख्या में घायल

0

समाचार गढ़ 7 अगस्त 2020। केरल के कोझिकोड में करीपुर एयरपोर्ट पर एयर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान लैंडिंग करने के दौरान फिसल गया और खाई में गिर गया। दुबई से आ रहे इस विमान में पायलट और क्रू मेंबर समेत 190 यात्री सवार थे। विमान में सवार यात्रियों में 128 पुरुष, 46 महिलाएं और 10 बच्चे थे। हादसे में 15 लोगों की मौत हुई है और 123 लोग घायल हुए हैं। वहीं, 15 लोग गंभीर रूप से घायल हैं।

जानकारी के मुताबिक एयर इंडिया की दुबई-कालीकट उड़ान (IX-1344) शुक्रवार की शाम 7.41 बजे लैंडिंग करते वक्त फिसल गई। जानकारी के अनुसार यह हादसा बारिश की वजह से रनवे गीला होने के चलते हुआ। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने मामले की विस्तृत जांच का आदेश दिया है।
फिसलने के बाद विमान करीब 30 फीट गहरी खाई में जा गिरा। यात्रियों को बाहर निकाला जा रहा है। बता दें कि कोझिकोड का हवाई अड्डा भौगोलिक रूप से ‘टेबल टॉप’ है, मतलब हवाई पट्टी के इर्द-गिर्द खाई है। इसी कारण रनवे पर फिसलने के बाद विमान खाई में जा गिरा और दो टुकड़ों में बंट गया।

एयर इंडिया एक्सप्रेस की ओर से जारी एक बयान के अनुसार विमान में कुल 190 लोग सवार थे। एयरलाइन के अनुसार विमान में 174 यात्री, 10 नवजात, दो पायलट और चार केबिन क्रू मौजूद थे। लैंडिंग के समय आग लगने की कोई घटना नहीं हुई। बचाव कार्य किया जा रहा है और घायल यात्रियों को अस्पताल ले जाया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here