लॉक डाउन में श्रीडूंगरगढ़ क्षेत्रवासियों के लिए मददगार साबित होगा कोरोना हेल्पलाईन एसडीजीएच एप

0

श्रीडूंगरगढ़ (समाचार-गढ़) 1 अप्रेल 2020। कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर चल रहे लॉक डाउन में कोरोना हेल्पलाइन SDGH एप लोगों के लिए मददगार साबित होगा। इस एप के माध्यम से श्रीडूंगरगढ़ क्षेत्रवासी अपने घर बैठे ही अपने क्षेत्र में संचालित हो रही परचून, राशन, डेयरी, मेडिकल सहित कन्ट्रोल रूम व अधिकारियों के नंबर इस एप में होंगे । वहीं गांवों के सरपंच ,वार्ड पार्षद ओर उपखंड कार्यालय से नियुक्त स्वयं सेवकों की भी सूची व उनके फोन नम्बर होंगे।

आपणों गांव श्रीडूंगरगढ़ सेवा समिति के अध्यक्ष मनोज कुमार डागा ने बताया कि जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम व उपखंड अधिकारी राकेश कुमार न्यौल ने लॉक डाउन के दौरान लोगों की मदद करने के लिए इस प्रकार के एप की कल्पना की, जिसे आपणों गांव श्रीडूंगरगढ़ सेवा समिति व डीसेंट टेक्नोलॉजी के दिनेश सारस्वत ने मिलकर तैयार किया है। एप के लिए आवश्यक सूचिया व डाटा उपखंड कार्यालय की ओर से उपलब्ध करवाया गया है। सेवा समिति के प्रवक्ता मदन सोनी ने बताया कि यह एप बनकर तैयार है जिसे आज बुधवार को उपखंड अधिकारी राकेश कुमार न्यौल ने लॉन्च किया ।

एप से यह मिलेगी जानकारी
सेवा समिति के अनुसार कोरोना हेल्पलाइन SDGH एप में श्रीडूंगरगढ़ क्षेत्र के सभी अधिकारी , डॉक्टर व गांवों के सरपंच , व क्षेत्र के वार्डो में वार्ड मेम्बर , जरुरी सामान की दुकानों के नाम, उनके मोबाइल नम्बर है। वहीं आमजन की सहायता के लिए वार्ड क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ताओं के नाम, उनके मोबाइल नम्बर भी इस एप में होंगे। अगर आमजन नागरिक सेवाओं, सुविधाओं को लेकर कोई सुझाव भी देना चाहे तो इस एप के माध्यम से दिए जा सकेंगे।
बता दे कि आपणों गांव श्रीडूंगरगढ़ सेवा समिति द्वारा लोक डाउन में व्रहद स्तर पर बेजुबानों के लिए चारा , चुग्गा ,पानी की व्यवस्था कर रही है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here