खाद्य सुरक्षा की बाध्यता को हटाकर निशुल्क राशन वितरण करने की मांग

0

श्रीडूंगरगढ़ 31 मार्च (शुभकरण पारीक) विधायक कॉमरेड गिरधारी महिया ने कलेक्टर को पत्र भेजकर श्रीडूंगरगढ़ के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के राशन कार्ड धारकों को 3 माह तक उचित मूल्य की दुकानों से खाद्य सुरक्षा की बाध्यता हटाकर निशुल्क राशन वितरण करने की मांग की है विधायक माहिया ने कहा कि कोरोना वायरस की रोक थाम व बचाव हेतु केंद्र व राज्य सरकार के निर्देशो का पालन हमारे स्थानीय प्रशाशन व सभी नागरिकों द्वारा बहुत ही सावधानीपूर्वक किया जा रहा है । किन्तु लॉक डाउन की वजह से तहसील के ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र में गरीब व रोज मजदूरी कर के जीवन यापन करने वाले एवं जिनका राशन कार्ड खाद्य सुरक्षा की श्रेणी में नहीं आता है, ऐसे परिवारों को अत्यधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है । अनेक संस्थाएं अपने अपने स्तर पर ऐसे परिवारों को भोजन उपलब्ध करवा रही है , किन्तु फिर भी कुछ परिवार भोजन से वंचित रह जाते है ।
‌ इसलिए ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र के राशन कार्ड धारकों को जो खाद्य सुरक्षा की श्रेणी में नहीं है उन्हें भी खाद्य सुरक्षा की बाध्यता को हटाकर निशुल्क राशन वितरण करने की योजना लागू की जाए ।
साथ ही महिया ने अपने स्वयं के खर्च से जरूरत मंद परिवारों तक राशन वितरण के लिए 51 हजार की राशि गरीब सेवा संस्थान को देने की घोषणा की ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here