इस ATM से पैसों की जगह निकलता है गांजा

0

डेस्क। कोरोना की वजह से दुनिया में कई तरह के बदलाव आए हैं। लोग ज्यादा से ज्यादा कांटेक्टलेस होकर अपना काम करने के फ़िराक में हैं। इस बीच अब सोशल मीडिया पर एक स्पेशल एटीएम मशहूर हो रहा है। ये एटीएम पैसे नहीं, बल्कि गांजा देता है। जी हां, इस मशीन में गांजे से बने करीब दो हजार प्रॉडक्ट्स मौजूद हैं। आपको बस इसमें कैश डालना है और अपनी पसंद का प्रोडक्ट खरीद लेना है। अब आपको गांजा लेने के लिए किसी एजेंट की भी जरुरत नहीं होगी। इसकी तस्वीरें तेजी से वायरल हो रही है। आइये आपको बताते हैं गांजे वाले एटीएम की पूरी डिटेल।
ये एटीएम अमेरिका के कोलोराडो और मैसाच्युसेट्स में लगी है। अभी वहां कुल 4 मशीनें लगाई गई है। इस वेंडिंग मशीन में गांजे के 2 हजार प्रोडक्ट्स भरे हैं, जिसे लोग अपनी पसंद के हिसाब से खरीद सकते हैं।
मशीन को बनाने का श्रेय जाता है एना नाम की कंपनी को। इस मशीन से प्रोडक्ट आप प्री-ऑर्डर में ले सकते हैं या फिर सीधे मशीन में कैश डालकर। इसमें आपको गांजे के फूल से लेकर उसका तेल भी मिल जाएगा। जहां अभी 4 मशीनें कोलाराडो में लगी है वहीं मैसाच्युसेट्स में सितंबर में लगा दिया जाएगा। द डेन्वेर पोस्ट में छपी खबर के मुताबिक, जब से ये मशीन लगी है, लगातार यहां कस्टमर्स की भीड़ बढ़ी है। इस एटीएम से गांजा निकालने के लिए आपको अपनी आईडी वेरिफाई करवानी है और चेक इन करना है। इसमें 27 इंच की टच स्क्रीन है। उसमें से प्रोडक्ट चुन कर आप कैश या डेबिट कार्ड के जरिये पेमेंट करें और प्रोडक्ट आपकी बास्केट में गिर जाएगा। एना कंपनी ने इसका एप भी बनाया है। इस एप के जरिये आप अपने सामान की प्री-बुकिंग कर सकते हैं और फिर उन्हें जाकर वेंडिंग मशीन से निकाल सकते हैं।
<p>इस मशीन का आइडिया एना कंपनी के CEO और फाउंडर मैट फ्रॉस्ट को आया था। उन्होंने गांजा इंडस्ट्री में सेल्फ सर्विस के लिए इसे मशीन को बनाया है। हालांकि, भारत में गांजा इलीगल है। इसलिए यहां ये एटीएम नहीं आ पाएगा। लेकिन जिन देशों में ये लीगल है, वहां के लोगों के लिए ये बड़ा तोहफा है।

इस मशीन का आइडिया एना कंपनी के CEO और फाउंडर मैट फ्रॉस्ट को आया था। उन्होंने गांजा इंडस्ट्री में सेल्फ सर्विस के लिए इसे मशीन को बनाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here