Samachargarh AD
Samachargarh AD
Samachargarh AD
Samachargarh AD
HomeLampiखबर प्रकाशन के बाद हरकत में आया विभाग डॉक्टर पहुंचे सातलेरा गांव...

खबर प्रकाशन के बाद हरकत में आया विभाग डॉक्टर पहुंचे सातलेरा गांव लंपी से पीड़ित पशुधन का किया इलाज

Samachargarh AD
Samachargarh AD
Samachargarh AD

समाचार गढ़ ने लंपी रोग से पीड़ित पशु धन तथा पशु पालकों की पीड़ा को प्रमुखता से प्रकाशित कर प्रशासन का ध्यान इस ओर दिलाने के लिए प्रमुखता से खबर का प्रकाशन किया था उसके बाद संबंधित विभाग हरकत में आया । आज रविवार को डॉक्टरों की टीम श्री डूंगरगढ़ तहसील के गांव सातलेरा पहुंची और केंप का आयोजन रखा गया । पशु चिकित्सक नथमल तथा डॉक्टर मेवा सिंह की टीम द्वारा लंपी से पीड़ित गोवंश का घर घर जाकर टीकाकरण किया तथा पीड़ित पशुधन को वैक्सीन दी गई । पशु चिकित्सकों द्वारा ग्रामीणों को इस बीमारी के बारे में विस्तार से बताया गया तथा रोग से बचाव की जानकारी दी गई । इस दौरान 170 लंपी रोग से पीड़ित पशुधन के टीकाकरण किया गया तथा दवाइयां दी गई ।
दूसरी ओर पशु पालकों ने सरकार से इस रोग की वैक्सीन का जल्द से जल्द पता लगाने की मांग की है ताकि बचे पशु धन को बचाया जा सके ।
गौरतलब है कि श्री डूंगरगढ़ क्षेत्र के हर गांव में लंपी रोग ने तांडव मचा रखा है जिसके चलते सैकड़ों पशुधन हर रोज काल के क्रूर मुंह में समा रहे हैं। अपने पालतू पशु को आंखों के सामने दम तोड़ते हुए देखकर पशुपालकों की कमर दिन प्रतिदिन टूटती जा रही है।पशु पालकों का कहना है कि अगर इस रोग से बचाव की पुख्ता वैक्सीन जल्द से जल्द नहीं आई तो पशुधन का अस्तित्व बचाना मुश्किल होगा ।

पशु चिकित्सकों की टीम पहुंची सातलेरा गांव लंपी रोग से पीड़ित गोवंश का किया टीकाकरण । फोटो गौरी शंकर तावनिया
पशु चिकित्सकों ने दी रोग से बचाव की जानकारी। रोग से पीड़ित पशुधन को वैक्सीन कर दी दवाइयां । फोटो गौरी शंकर तावनिया सातलेरा
Samachargarh AD
RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!
विज्ञापन