Samachargarh AD
Samachargarh AD
Samachargarh AD
Samachargarh AD
HomeFrontमानसिक और शारीरिक रूप से सशक्त बनें हर बालिका- डॉ. नीरज के....

मानसिक और शारीरिक रूप से सशक्त बनें हर बालिका- डॉ. नीरज के. पवन।
डॉ. करणी सिंह स्टेडियम में सेल्फ डिफेंस प्रशिक्षण प्रारम्भ

Samachargarh AD
Samachargarh AD
Samachargarh AD
Samachargarh AD
Samachargarh AD
Samachargarh AD


समाचार गढ़, बीकानेर, 1 अगस्त। संभागीय आयुक्त डॉ. नीरज के. पवन ने कहा कि हर बालिका को सेल्फ डिफेंस का प्रशिक्षण लेकर अपनी सुरक्षा के लिए स्वयं को सतर्क और सशक्त बनाना चाहिए।
संभागीय आयुक्त ने सोमवार को डॉ. करणीसिंह स्टेडियम में सेल्फ डिफेेंस प्रशिक्षण शिविर के उद्घाटन अवसर पर यह बात कही। उन्होंने कहा कि आत्मरक्षा प्रशिक्षण के माध्यम से बालिकाओं में आत्मविश्वास का संचार होता है। इसके जरिए बच्चियां स्वयं को मानसिक और शारीरिक तौर पर अधिक मजबूत बनाकर किसी भी परिस्थिति का सामना करने के लिए खुद को तैयार कर सकती हैं।
उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन, शिक्षा व उच्च शिक्षा विभाग और पीएसटी एकेडमी के संयुक्त तत्वावधान में स्कूल और कॉलेज में पढने वाली लगभग दो हजार बालिकाओं को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग का लक्ष्य रखा गया है। संस्थान के प्रीतम सेन ने बताया कि इन बालिकाओं को प्रतिदिन प्रातः 8 से 9.30 बजे तक प्रशिक्षण दिया जाएगा। कॉलेजों और स्कूलों के अलावा अन्य बालिकाएं इस प्रशिक्षण में हिस्सा ले सकती हैं। इस अवसर पर उच्च शिक्षा विभाग के सहायक निदेशक डॉ. राकेश हर्ष, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक सुनील बोडा, रोटरी आद्या की अध्यक्ष भारती गहलोत, गजेंद्र सिंह, नगेंद्र सिंह, डॉ. सुनीता मंडा आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन ज्योति प्रकाश रंगा ने किया।

Samachargarh AD
RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!
विज्ञापन