Samachargarh AD
Samachargarh AD
Samachargarh AD
Samachargarh AD
HomeFrontबच्चों ने नशा मुक्त रहने का लिया संकल्प, अणुव्रत का उद्बोधन सप्ताह

बच्चों ने नशा मुक्त रहने का लिया संकल्प, अणुव्रत का उद्बोधन सप्ताह

Samachargarh AD
Samachargarh AD
Samachargarh AD
Samachargarh AD
Samachargarh AD
Samachargarh AD

समाचार – गढ़ श्रीडूंगरगढ़। व्यक्ति को जीवन में आगे बढ़ने के लिए शांति के मार्ग को चुनना होगा। सद्भावना, नैतिकता और नशामुक्ति जैसे संकल्पों को धारण करके ही व्यक्ति अपना सर्वांगीण विकास कर सकता है। यह मंगल पाथेय सेवा केंद्र व्यवस्थापिका साध्वी चरितार्थप्रभा ने अणुव्रत समिति द्वारा आयोजित अणुव्रत उद्बोधन सप्ताह के वृहद कार्यक्रम में प्रदान किया। साध्वी ने विद्यार्थियों को छोटे-छोटे नियमों से जीवन रूपांतरण की बात सहज भाषा में समझाई। कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि एसडीएम डॉ. दिव्या चौधरी ने अणुव्रत के परिप्रेक्ष्य में आयोजित इस कार्यक्रम को विद्यार्थियों के लिए उपयोगी बताया। उन्होंने विद्यार्थियों से निरन्तर आगे बढ़ने की बात कही। एसडीएम ने कहा कि मनुष्य आखिर में शांति ही चाहता है। इसलिए व्यक्ति ऐसे ही कार्य करे जिससे वह तनाव में ना आये। ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ओमप्रकाश प्रजापत ने अणुव्रत को हर एक मनुष्य के शांतिपूर्ण जीवन निर्वाह के लिए आवश्यक बताया।
अणुव्रत उद्बोधन सप्ताह के इस कार्यक्रम का आगाज पालिका नेता प्रतिपक्ष अंजू पारख द्वारा अणुव्रत गीत के संगान के साथ हुआ। सभाध्यक्ष विजयराज सेठिया ने समागत अतिथियों का स्वागत किया। साध्वीद्वय साध्वी आगमप्रभा और साध्वी कृतार्थप्रभा ने गीतिका का संगान किया। साध्वी वैभवयशा ने सम्मुख उपस्थित विद्यार्थियों को एकाग्रता बढ़ाने, क्रोध नियत्रंण पर प्रयोग करवाए। सभा मंत्री पवनकुमार सेठिया ने अणुव्रत की संक्षिप्त में भूमिका बांधते हुए उद्बोधन सप्ताह की आवश्यकता पर प्रकाश डाला। महिला मंडल मंत्री मंजू झाबक और ओसवाल पंचायत के मंत्री ने अणुव्रत की उपयोगिता पर प्रकाश डाला। आभार ज्ञापन समिति अध्यक्ष सत्यनारायण स्वामी ने किया। कार्यक्रम का संचालन राजू हिरावत ने किया। इस दौरान कार्यक्रम में भाजपा नेता रामगोपाल सुथार, राउमावि के प्रधानाचार्य आदूराम जाखड़, रमन पॉलीटेक्निक के निदेशक कुम्भाराम घिंटाला, महाराणा प्रताप स्कूल के प्रबंधक विजयराज सेवग, पार्षद सोहनलाल ओझा, सामाजिक कार्यकर्ता मनोज पारख, अणुव्रत समिति मंत्री के. एल. जैन, कमल झाबक, तिलोकचन्द हिरावत, कांग्रेस नेता विमल भाटी, रमेश प्रजापत सहित अनेकों गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

अतिथियों सहित पत्रकारों और सेवादारों का हुआ सम्मान
श्रीडूंगरगढ़। आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि उपखण्ड अधिकारी डॉ. दिव्या चौधरी, ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ओमप्रकाश प्रजापत, स्वागताध्यक्ष चौथमल कोठारी, सभाध्यक्ष विजयराज सेठिया, पालिका नेता प्रतिपक्ष अंजू पारख और कार्यक्रम सहयोगी परिवार से रतनी देवी कोठारी का सम्मान चिन्ह देकर सम्मान किया गया। इसके साथ ही आपणो गांव सेवा समिति और जेपीएल टीम का सेवा के लिए सम्मान किया गया। कार्यक्रम में उपस्थित पत्रकार बंधुओं का भी इस दौरान सम्मान किया गया।

सेवा के लिए आगे आये युवा, किया सम्मान
श्रीडूंगरगढ़। चौथमल कोठारी परिवार द्वारा संपोषित इस कार्यक्रम में विभिन्न विद्यालयों के विद्यार्थियों ने शिरकत की। इस कार्यक्रम की व्यवस्था में युवा कार्यकर्ता मनोजकुमार डागा, अशोक झाबक, महेंद्र मालू, संजय झाबक, बजरंग गुलगुलिया, मणिशंकर सेठिया, युवा संगठन जेपीएल के सदस्य, आपणो गाँव सेवा समिति के सेवादारों सहित डॉ. शिवसिंह राठौड़ और नर्स अर्चना ने अपनी सेवाएं दी।

Samachargarh AD
RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!
विज्ञापन