Samachargarh AD
Samachargarh AD
Samachargarh AD
Samachargarh AD
HomeFrontराजस्व अधिकारियों की बैठक आयोजित, हर ग्राम पंचायत में मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य...

राजस्व अधिकारियों की बैठक आयोजित, हर ग्राम पंचायत में मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में शतप्रतिशत पंजीकरण हो- भगवती प्रसाद

Samachargarh AD
Samachargarh AD
Samachargarh AD
Samachargarh AD
Samachargarh AD
Samachargarh AD

समाचार-गढ़, बीकानेर, 30 सितंबर। जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने कहा कि मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत जिले की समस्त ग्राम पंचायतों में शतप्रतिशत पंजीकरण करवाना सुनिश्चित करें। 2 अक्टूबर को होने वाली ग्राम सभाओं में इस योजना की जानकारी आमजन को देते हुए लोगों को इस योजना का लाभ लेने के लिए प्रेरित करें। शुक्रवार को आयोजित राजस्व अधिकारियों की बैठक
में जिला कलक्टर ने ये निर्देश दिए।
जिला कलक्टर ने कहा कि योजना में पंजीकरण से वंचित लोगों की सूची पंचायतवार भिजवा दी गई है। सभी पंचायतों में शिविर लगाकर निवासियों का शत प्रतिशत पंजीकरण सुनिश्चित करवाएं। उन्होंने बताया कि शतप्रतिशत पंजीकरण कराने वाली पहली 50 ग्राम पंचायतों को जिला स्तर पर सम्मानित किया जाएगा।
भगवती प्रसाद कलाल ने डिस्कॉम अधीक्षण अभियंता को निर्देश दिए कि जिले की जिन स्कूलों द्वारा डिमांड नोटिस जमा करवा दिया गया है वहां कनेक्शन जल्द से जल्द करवाएं। उन्होंने नोखा जिला अस्पताल में खाली पद भरवाने के लिए प्रस्ताव भिजवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पशुधन को वैक्सीनेशन के लिए ब्लाक वार प्रतिदिन वैक्सीनेशन का लक्ष्य दिया गया है, लक्ष्य पूरा करवाना सुनिश्चित करें। जिला कलक्टर ने कहा कि ख़राबे की वास्तविक रिपोर्टिंग की जाए, इस दौरान बीमा कंपनी का प्रतिनिधि भी उपस्थित रहे।
जिला कलक्टर ने कहा कि विभिन्न विभागीय योजनाओं की प्रगति के संबंध में उपखंड अधिकारी डिटेल से रिव्यू करें। बैठक में एसआरबी , संस्थागत प्रसव, किचन गार्डन, स्कूलों में विद्युतीकरण सहित विद्युत, चिकित्सा, पेयजल, सार्वजनिक निर्माण विभाग के बिन्दुओं पर चर्चा करते हुए जिला कलक्टर ने कहा कि अधिकारी आपसी समन्वय से कार्य करें।
राजस्व न्यायालयों में लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए जिला कलक्टर ने प्रकरणों के समयबद्ध निस्तारण के निर्देश दिए। इस दौरान गैर खातेदारी से खातेदारी, अतिक्रमण, सीमाज्ञान, रास्तों से जुड़े प्रकरणों पर चर्चा की गई। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) ओमप्रकाश सहित समस्त उपखंड अधिकारी व अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

Samachargarh AD
RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!
विज्ञापन