Samachargarh AD
Samachargarh AD
Samachargarh AD
Samachargarh AD
HomeFrontसूडसर में उपतहसील कार्यालय का हुआ शुभारंभ, क्षेत्र के आमजन को मिलेगी...

सूडसर में उपतहसील कार्यालय का हुआ शुभारंभ, क्षेत्र के आमजन को मिलेगी राजस्व कार्यों के लिए सुविधा:-विधायक महिया

Samachargarh AD
Samachargarh AD
Samachargarh AD
Samachargarh AD
Samachargarh AD
Samachargarh AD

समाचार गढ़, श्रीडूंगरगढ़। श्रीडूंगरगढ़ विधायक ने फीता काटकर किया उद्घाटन
सूडसर। यहां पर राज्य सरकार द्वारा नवसृजित उपतहसील कार्यालय का शुभारंभ बुधवार को हुआ। श्रीडूंगरगढ़ विधायक गिरधारीलाल महिया ने फीता काटकर उपतहसील कार्यालय का उद्घाटन किया। उपतहसील कार्यालय के शुभारंभ समारोह में बोलते हुए श्रीडूंगरगढ़ विधायक गिरधारीलाल महिया ने कहा कि सूडसर में उपतहसील कार्यालय शुरू होने से 35 गांवों के आमजन को राजस्व संबंधी कार्यों की सुविधा मिलेगी और श्रीडूंगरगढ़ तहसील कार्यालय का कार्यभार भी हल्का होगा। उपतहसील सृजित होने से कुछ गांवों के नागरिक सुख है तो कुछेक इससे नाराजगी जता रहे है। विधायक ने कहा कि मेरे लिए पूरी तहसील के गांव एक सामान है और कोई भी भेदभाव नहीं है। सरकार ने जनभावनाओं को ध्यान रखते हुए श्रीडूंगरगढ़ तहसील के 35 गांवों को सूडसर उपतहसील में सम्मिलित किया है और अब प्रशासन अपने हिसाब से यहां पर कामकाज करें तथा जिनकी नाराजगी है,उनको भी संतुष्ट करें। उन्होंने कहा कि आवागमन के साधनों की कमी की बात है तो वो उपतहसील कार्यालय के शुरू होते ही आवश्यकता अनुसार गांवों से आवागमन साधनों की सुविधाएं भी मिलने लगेंगी। विधायक महिया ने कहा कि प्रजातंत्र में सबको अपनी बात रखने व दर्द दर्ज करवाने का अधिकार है एवं हमको किसी से कोई गिला-शिकवा नहीं है। जिन गांवों को जो जगह सुविधा जनक लगे, उस स्थान पर रहे। किन्तु सूडसर क्षेत्र के आसपास के गांवों के लिए उपतहसील कार्यालय की शुरूआत होना सौभाग्य की बात है। विधायक ने कहा कि जनता की बहुप्रतीक्षित मांग राज्य सरकार ने पूरी की है और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट घोषणाओं को करीब-करीब अमलीजामा पहना दिया है और जन भावना के अनुरूप कार्य किया है। श्रीडूंगरगढ़ विधानसभा क्षेत्र को विशेष महत्व मिला है, इसलिए राज्य सरकार व सीएम अशोक गहलोत का क्षेत्र की जनता की ओर से अभिनंदन व आभार जताया गया। इस दौरान श्रीडूंगरगढ़ उपखंड अधिकारी डां.दिव्या चौधरी, श्रीडूंगरगढ़ सीओ दिनेश कुमार, तहसीलदार ओमप्रकाश मीणा, नायब तहसीलदार जयनारायण सुवटा, गिरदावर हरीराम सारण, सतवीरसिंह पचार, गिरधारीलाल, पटवारी रामचन्द्र चौधरी, शंकरलाल जाखड़, सीताराम, तनूजा कालेर, सुमन भांभू, मंजू, रेवंतसिंह, किशनलाल देवड़ा,
सेरूणा थानाधिकारी रामचन्द्र ढ़ाका, सूडसर सरपंच ममता मेघवाल, टेऊ सरपंच सुनील दुगरिया, देराजसर सरपंच गोमदराम दुगरिया, सूडसर उपसरपंच दुर्गाराम भादू, टेऊ उपसरपंच लालूराम सारण, दुलचासर सरपंच प्रतिनिधि मोडाराम महिया, सावंतसर सरपंच महीराम विश्नोई, सेरूणा सरपंच प्रतिनिधि एडवोकेट भरतसिंह राठौड़, दुसारणा सरपंच प्रतिनिधि शेरसिंह परिहार, पंचायत समिति सदस्य नत्थूसिंह परिहार, दुलचासर के राजकीय आयुर्वेद चिकित्सालय प्रभारी डॉ.जे.पी.चौधरी, राजकीय पशु चिकित्सालय दुलचासर प्रभारी डॉ. सुभाष घारू, सूडसर व्यापार मंडल के अध्यक्ष सोहनदास स्वामी, मास्टर कोडाराम भादू, अशोक शर्मा, मोहनलाल भादू, कोडाराम भादू, शेखर रेगर, सोम शर्मा, मुकेश सिद्ध, रतनसिंह राठौड़, पंचायत लेखा सहायक भागीरथ सिंह खिलेरी, उपतहसील कनिष्ठ सहायक कैलाश भादू, सहकर्मी गंगाराम मीणा समेत बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि व गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।
इससे पूर्व श्रीडूंगरगढ़ विधायक गिरधारीलाल महिया, एसडीएम डां. दिव्या चौधरी, सीओ दिनेश कुमार, तहसीलदार ओमप्रकाश मीणा,नायब तहसीलदार जयनारायण सुवटा समेत जनप्रतिनिधियों ने नायब तहसीलदार कार्यालय का फीता काटकर उद्घाटन किया। इससे पहले उपतहसील कार्यालय परिसर में पंडित गोविन्द राम जाजड़ा व पंडित सीताराम चक्रपाणि ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ हवन व पूजन करवाया। इसमें श्रीडूंगरगढ़ विधायक महिया व नायब तहसीलदार समेत जनप्रतिनिधियों एवं ग्रामीण ने भाग लिया।
जनता उमड़ी, शामियाना पड़ा छोटा
सूडसर उपतहसील कार्यालय के शुभारंभ समारोह में आसपास के गांवों के ग्रामीणों का उत्साह भरपूर देखने को मिला। चिलचिलाती धूप व उमस भरे वातावरण के बावजूद भीड़ इतनी उमड़ी की समारोह स्थल पर लगा शामियाना छोटा पड़ गया और आनन-फानन में शामियाना बढ़ाया गया। इसके बावजूद भी भीड़ में खड़े रहने तक जगह बेमुश्किल मिल सकी और तेज धूप व उमस के चलते आमजन आसपास के पेड़ों की छांव में बैठे नजर आए।

अस्थाई भवन में शुरू हुआ कामकाज
सूडसर के वीर तेजाजी मंदिर के पास के जलदाय विभाग के परिसर स्थित अस्थाई भवन में सूडसर उपतहसील कार्यालय का विधिवत रूप से शुभारंभ के साथ ही नायब तहसीलदार के नेतृत्व में राजस्व संबंधी कामकाज शुरू हो गया। श्रीडूंगरगढ़ विधायक व एसडीएम ने कार्यालय का अवलोकन किया और कार्मिकों को शुभकामनाएं दी।

उपतहसील कार्यालय परिसर में किया पौधरोपण
उपतहसील कार्यालय परिसर सूडसर के शुभारंभ अवसर पर पांच पौधे लगाकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया गया। इस दौरान श्रीडूंगरगढ़ विधायक गिरधारीलाल महिया, एसडीएम डॉ. दिव्या चौधरी, तहसीलदार ओमप्रकाश मीणा, नायब तहसीलदार जयनारायण सुवटा, श्रीडूंगरगढ़ सीओ दिनेश कुमार आदि ने पौधरोपण किया।

Samachargarh AD
RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!
विज्ञापन