Samachargarh AD
Samachargarh AD
Samachargarh AD
Samachargarh AD
HomeFrontDharmikहनुमान चालीसा की चौपाइयों से गूंज उठा पूनरासर धाम, मंदिर में उमड़ा...

हनुमान चालीसा की चौपाइयों से गूंज उठा पूनरासर धाम, मंदिर में उमड़ा श्रद्धा का सैलाब

Samachargarh AD
Samachargarh AD
Samachargarh AD

समाचार गढ़, श्रीडूंगरगढ़। हनुमान जयंती के पावन अवसर पर श्री पूनरासर धाम हनुमान चालीसा की चौपाई से सरोबार नजर आ रहा है। हनुमान जयंती पर लगने वाला पूनरासर हनुमान जी महाराज का दो दिवसीय मेला शुक्रवार से प्रारंभ हो गया । शुक्रवार को मेले में हजारों की तादाद में बाबा के भक्त हाथ में लाल धजा लिए जुबा पर पूनरासर बाबे का जयकारों के साथ पूनरासर धाम पर उमड़ पड़े । पूनरासर बालाजी भक्तों ने चूरमे का प्रसाद का भोग लगाकर सुख समृद्धि की कामना की । श्री पूनरासर मंदिर ट्रस्ट के महावीर बोथरा ने बताया कि मंदिर प्रांगण स्थित धर्मशाला के सभी कमरे श्रद्धालुओं के ठहरने के लिए खोल दिए गए हैं। मंदिर परिसर भोजनालय का भी लगातार संचालन किया जा रहा है। मंदिर में पहुंचने वाले बालाजी महाराज के भक्तों के लिए प्रसाद बनाने के लिए मंदिर की ओर से निशुल्क आटा शक्कर एवं घी प्रदान किया जा रहा है।
बोथरा ने बताया कि मुख्य मेला शनिवार को हनुमान जन्मोत्सव के दिन होगा एवं शनिवार सुबह चार बजे पुजारी विजय राज बोथरा द्वारा पूनरासर बाबा की अखंड महा ज्योत की जाएगी । इससे पहले बाबा की प्रतिमा को गंगा जल एवं पंचामृत से स्नान करवाया जाएगा एवं स्नान के बाद 3 किलो सोने से बाबा का स्वर्ण श्रृंगार किया जाएगा । 3 किलो सोने से बनी बाबा की प्रतिमा का स्वर्ण कवच बैंक से प्राप्त कर लिया गया है। जो कड़ी सुरक्षा में रखवाया गया है पंचामृत से बाबा को स्नान करवाया जाएगा जो बाद में दिनभर इसी पंचामृत एवं गंगा जल को चरणामृत के रूप में भक्तों को वितरण किया जाएगा । आज दिन भर भक्तों का रेला पूनरासर की ओर बढ़ रहा था भक्तों ने कतार बद्ध होकर पूनरासर बाबा के जयकारों के साथ पूनरासर बाबा का दर्शन लाभ लिया तथा पूनरासर बाबा से आशीर्वाद प्राप्त किया ।
हनुमान जयंती के पावन अवसर पर हजारों की तादाद में बाबा के भक्त यहां पहुंचकर अपने आपको धन्य मान रहे हैं।
पूनरासर धाम पर पहुंच रहे बाबा के भक्तों ने चूरमे का भोग लगाकर खेजड़ी धाम पर मोली एवं नारियल बांध कर मन्नोतिया मांगी ।
सेरूणा से लेकर श्री पूनरासर धाम तक हर तरफ बाबा के श्रद्धालु नजर आ रहे हैं। पूनरासर बाबा के भक्त वाहनों तथा पैदल यात्रा करके लगातार पहुंच रहे हैं।

व्यवस्था बनाने में पुलिस चाक-चौबंद – श्री पूनरासर बालाजी महाराज के दो दिवसीय मेले को देखते हुए पुलिस प्रशासन पूरा अलर्ट मोड पर नजर आ रहा है। सेरूणा थाना अधिकारी सहित पुलिस के जवान व्यवस्था बनाने के लिए मुस्तैदी के साथ लगे हुए नजर आ रहे हैं। मेले को देखते हुए पुलिस प्रशासन बारीकी से नजर रखते हुए व्यवस्था बनाने में जुटा हुआ है ताकि बाबा के किसी भी श्रद्धालु को कोई परेशानी का सामना ना करना पड़े । पुलिस के जवानों द्वारा बाबा के भक्तों को कतार बद्ध होकर दर्शन करवाया जा रहा है। श्रद्धालुओं के लिए ग्रामीण भी पूरा सहयोग कर रहे हैं।

Samachargarh AD
RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!
विज्ञापन