Samachargarh AD
Samachargarh AD
Samachargarh AD
Samachargarh AD
Samachargarh AD
Samachargarh AD
HomeFrontश्रीडूंगरगढ़ व्यापार मंडल ने मुख्यमंत्री को लिखा ज्ञापन, ये की मांग, पढ़े...

श्रीडूंगरगढ़ व्यापार मंडल ने मुख्यमंत्री को लिखा ज्ञापन, ये की मांग, पढ़े पूरी खबर

Samachargarh AD
Samachargarh AD

समाचार-गढ़ श्री डूंगरगढ़। श्रीडूंगरगढ़ में नेशनल हाईवे 11 घूमचक्कर के दोनों तरफ संभागीय आयुक्त के निर्देश पर हटाए जा रहे अतिक्रमण को लेकर व्यापार मंडल ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को ज्ञापन लिखा है। व्यापार मंडल के अध्यक्ष श्यामसुंदर पारीक ने बताया कि मुख्यमंत्री को भेजे गए ज्ञापन में हाईवे नियमों का हवाला देकर अपने पट्टे शुदा भूमि पर निर्माण किए गए सैकड़ों लोगों के घर, प्रतिष्ठान, चारदीवारी को अतिक्रमण की संज्ञा देकर तत्काल हटाने व करीब 25 सालों से कस्बे के सुगम स्थान पर संचालित रोडवेज बस स्टैंड को आम नागरिकों की सुविधा को नजर नजरअंदाज कर भारी असुविधा वाले स्थान पर स्थानांतरण का फरमान जारी करने वाले अधिकारियों पर लगाम लगाने की बात कही है।

उन्होंने ज्ञापन में लिखा है कि सरकारी विभाग द्वारा सड़क से 75 फुट जगह छोड़कर पट्टे आवंटित किए हैं व निर्माण की स्वीकृति जारी की गई है इस भूमि पर निर्माण अतिक्रमण कैसे हो गया और अगर सरकार इस को अतिक्रमण मानती है तो इसका दंड उन अधिकारियों को मिलना चाहिए जिन्होंने नियम विरुद्ध पट्टे जारी किए हैं। आम नागरिक का इसमें क्या कसूर है, जो लोग सरकारी विभाग द्वारा जारी पट्टे पर अपना मकान, दुकान, होटल का निर्माण करवाकर 40-50 सालों से अपने घरों में अपना जीवन यापन करते हैं। वही दुकानों होटलों में अपना व्यवसाय करके आजीविका चलाते हैं उन लोगों के साथ इस तरह का घोर अन्याय पूर्णतया अनुचित व तानाशाही रवैया है। उन्होंने मांग की है कि हाईवे कस्बे से 8-10 किलोमीटर पहले बायपास रोड निकालकर हाईवे बनाना चाहिए इस सड़क को सामान्य रोड घोषित किया जाना चाहिए ताकि पीड़ित लोगों को राहत मिल सके।

वहीं उन्होंने बस स्टैंड को लेकर लिखा है कि 25 सालों से कस्बे के बाहर घूम चक्कर सर्किल के पास रोडवेज बस स्टैंड संचालित हो रहा है जो कि चारों मोहल्लों के नागरिकों के लोगों के लिए पूरी तरह सुविधाजनक था, लेकिन इस रोडवेज बस स्टैंड पर भी बसों को हटाने की जिला प्रशासन द्वारा पूर्णतया रोक लगाकर जो सरदारशहर रोड पर सुनसान जगह पर लगभग 25 सालों से वीरान पड़े रोडवेज बस स्टैंड को बसें ठहरने व यात्रियों को वहीँ से यात्रा करने के लिए पाबंद किया गया है जो कि कस्बे व देहाती लोगों एवं व्यापारियों के लिए भारी परेशानी का सबब बन गया है। जहाँ फ़िलहाल रोडवेज एवं निजी बसों का ठहराव होता था वहीं पास में न्यायालय, उपखंड कार्यालय, तहसील भवन, पंचायत समिति कार्यालय, नगर पालिका, बीएसएनएल कार्यालय, रेलवे स्टेशन, कृषि उपज मंडी, आदि सभी महत्वपूर्ण विभाग चंद कदमों की दूरी पर स्थित है। वहीं वर्तमान निर्धारित बस स्टैंड से कस्बे के मोहल्ले व सभी विभाग काफी दूर पर स्थित है जिसके कारण आम यात्रियों को आर्थिक नुकसान और भारी परेशानी भी उठानी पड़ेगी। व्यापार मंडल ने कस्बे, देहाती नागरिकों व व्यापारियों की सुविधा को देखते हुए घूमचक्कर पर वन विभाग की खाली पड़ी जगह पर ही एक बार अस्थाई व उसके बाद स्थाई बस स्टैंड बनवाकर संचालित करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों से जारी करवाने की बात कही है।

Samachargarh AD
RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!
विज्ञापन