Samachargarh AD
Samachargarh AD
Samachargarh AD
Samachargarh AD
Homeबीकानेरश्री डूंगरगढ़स्कूल, कॉलेज व संस्थाओं ने मनाई गांधी व शास्त्री की जयन्ती, पढ़े...

स्कूल, कॉलेज व संस्थाओं ने मनाई गांधी व शास्त्री की जयन्ती, पढ़े खबर, देखें फोटो

Samachargarh AD
Samachargarh AD
Samachargarh AD
Samachargarh AD
Samachargarh AD
Samachargarh AD

भारती निकेतन कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने गांधी के भजनों पर दी प्रस्तुतियां
समाचार-गढ़, श्रीडूंगरगढ़। भारती निकेतन कॉलेज में विश्व अहिंसा दिवस के उपलक्ष में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इसमें कॉलेज व एनसीसी कैडेट्स के छात्र व छात्राओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया । धर्म में एक ही हो सच्चा, वैष्णव जन तो व साबरमती के संत तूने कर दिया कमाल जो गांधी जी के प्रसिद्ध भजनों पर छात्र-छात्राओं द्वारा प्रस्तुति दी गई। संस्था के संचालक ओमप्रकाश स्वामी, महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर संजय व्यास, व एनसीसी प्रभारी नितिन सिंह, कॉमर्स विंग से मुकेश रंगा, कुलदीप शर्मा, साइंस प्रभारी प्रवीण शर्मा, उमेद सिंह, मनोज कुमार कला वर्ग से शंकर स्वामी, अखिलेश मौजूद रहे। आगामी प्रोग्राम जो कि उपखंड स्तर पर आयोजित होगा उसमें बढ़-चढ़कर भाग लेने के लिए प्रेरित किया।

सेसोमू कॉलेज में सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन
समाचार-गढ़, श्रीडूंगरगढ़। श्रीडूंगरगढ़ कस्बे की सेसोमू गर्ल्स कॉलेज में 11 बजे एक साथ एक ही समय में गांधी जयंती व विश्व अहिंसा दिवस महाविद्यालय में सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया इस अवसर पर महाविद्यालय की छात्राओं ने सामूहिक गांधीजी की तीन प्रार्थनाओं का सामूहिक गायन कराया गया महाविद्यालय की प्रथम वर्ष की छात्रा भूमिका पांड्या ने ‘देदी हमें आजादी’ गायन किया तथा सभी छात्राओं दवारा एक साथ एक ही समय वैष्णव जन और धर्म यो ही एक सच्चा का गायन किया गया इस अवसर पर महाविद्यालय प्राचार्य डॉ. मदन सैनी ने गाँधी जी के जीवन पर प्रकाश डाला तथा छात्राओं को महात्मा गाँधी के आदर्शों पर चलने के लिए कहाँ कार्यक्रम में महाविद्यालय के स्टाफ मुरलीधर जोशी, चिराग परमार, जुली पुरोहित तथा सेसोमू स्कूल के प्रबंधक् राम निवास चौधरी एवं घनश्याम गौड़ मौजूद थे अंत में मुरलीधर जोशी ने सभी का धन्यवाद व आभार व्यक्त किया.

मदर के डी (इंडिया) स्कूल में गांधी जयंती एवं लाल बहादुर शास्त्री जयंती मनाई
समाचार-गढ़, श्रीडूंगरगढ़। कस्बे में स्थित मदर के डी (इंडिया) उच्च माध्यमिक शिक्षण संस्थान विद्यालय में गांधी जयंती एवं लाल बहादुर शास्त्री जयंती धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। इस अवसर पर संस्था के निर्देशक प्यारेलाल ढूकिया ने गांधी जी के जीवन पर प्रकाश डाला और प्रेरक प्रसंग बच्चों को सुनाएं एवं अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां गाँधी जी के बारे बच्चों को दी हैं। गांधी जी के बताए हुए रास्ते पर वचलने का आह्वान किया।
संस्था प्रधान उदय सिंह ढुकिया ने बच्चों को गांधीजी कि प्रत्येक बातों को अपने जीवन में अपनाने का संकल्प दिलाया।कस्बे में स्थित शिशु भारती शिक्षण संस्थान में प्रधानाध्यापक सुभाष सिद्ध ने गांधी जी एवं शास्त्र जी की जयंती पर पुष्प अर्पित कर नमन किया। सिद्ध ने बताया कि गांधी जी ने हमेशा सत्य व अहिंसा का मार्ग अपनाया। इसी मार्ग को विद्यार्थी अपने जीवन में अपनाकर अपना और राष्ट्र का कल्याण करने में भागीदारी निभा सकते हैं।

मानवाधिकार एवं आरटीआई जागरूकता समिति ने मनाई गांधी व शास्त्री की जयन्ती
समाचार-गढ़, श्रीडूंगरगढ़। अहिंसा के पुजारी, आज़ादी के महानायक राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं लालबहादुर शास्त्री की जयंती पर गाँधी पार्क में मानवाधिकार एव आरटीआई जागरूकता समिति के प्रदेश सचिव ललितसिंह ओड़ ने महात्मा गांधी एवं लालबहादूर शास्त्री को श्रद्धांजलि अर्पित कर दोनों के जीवनी पर प्रकाश डालते हुए उनके महान कार्याे की व्याख्या की। इस दौरान समिति के जिलाध्यक्ष राम कुकणा, जिला महामंत्री रामुनाथ जाखड़, शहर मंत्री अनिल वाल्मीकि मेघराज आंवला, कोजाराम रेगर, बाबूलाल रेगर, किशन प्रजापत, मुकेश माली, विमल शर्मा, मनीष जोशी, अर्जुन जाट, राजेश नायक, अशोक जाखड़, विशाल सिद्ध आदि सभी सदस्यों ने गांधी एव शास्त्री को श्रद्धासुमन अर्पित किए।

Samachargarh AD
RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!
विज्ञापन