Samachargarh AD
Samachargarh AD
Samachargarh AD
Samachargarh AD
HomeFrontDharmikवीर बिग्गाजी महाराज के मेले में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब माथा टेक...

वीर बिग्गाजी महाराज के मेले में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब माथा टेक कर श्रद्धालुओं ने मांगी मन्नोत्तिया

Samachargarh AD
Samachargarh AD
Samachargarh AD

समाचार गढ़, श्रीडूंगरगढ़। बिग्गा सातलेरा गांव से दो किलोमीटर दूर उत्तर दिशा रोही स्थित गौ रक्षक श्री वीर बिग्गाजी महाराज के धड़ देवली धाम पर चैत्र शुक्ल पक्ष की द्वादशी एवं त्रयोदशी को लगने वाला मेला गुरुवार को पूरे परवान पर रहा । मेले में बाड़मेर, जोधपुर, महाराष्ट्र, श्रीगंगानगर, पंजाब, हरियाणा, नागौर सहित दूरदराज के गांव कस्बों से श्रद्धालुओं ने पहुंचकर लोकदेवता गौ रक्षक श्री वीर बिग्गाजी महाराज के मंदिर पर पहुंच कर माथा टेक कर वीर बिग्गाजी महाराज से कामना करते हुए खुशहाली की मन्नोतिया मांगी ।मंदिर पुजारी मालाराम तावनिया ने अखंड ज्योत प्रज्वलित कर क्षेत्र की खुशहाली की कामना की । मेले के अवसर पर मंदिर परिसर को रंग-बिरंगी रोशनी से सजाया गया । श्रद्धालुओं ने मेला परिसर में लगी प्रसाद, खिलौने, मनिहारी की अस्थाई दुकानों पर जमकर खरीददारी की । मेले में व्यवस्था बनाए रखने के लिए वीर बिग्गाजी सेवा दल के कार्यकर्ता मुस्तैदी के साथ जुटे रहे ।

जागरण में झूमे श्रद्धालु बही भक्ति रस की धारा – मेले के अवसर पर बुधवार रात्रि वीर बिग्गाजी महाराज के विशाल जागरण का आयोजन रखा गया जिसमें भजन गायिका अर्चना देवी एंड पार्टी द्वारा वीर बिग्गाजी महाराज की कथा भजनों की आस्थामयी ऐसी प्रस्तुतियां दी गई कि श्रद्धालु झूम उठे । भजन गायिका अर्चना देवी द्वारा वीर बिग्गाजी महाराज के भजन “रुन झुन बाजे ऐ घोड़ी थारा घुंघरा “आए बिग्गा जी थारे द्वार सुन लो भक्तों की पुकार”जैसे एक से बढ़कर एक आस्था मय भजनों की प्रस्तुतियों पर जागरण में उपस्थित श्रोताओं ने वीर बिग्गाजी महाराज के जयकारों से वातावरण को गुंजायमान बना दिया । गुरुवार सुबह भोर होते ही भक्तों ने मंदिर के आगे बने हवन कुंड में घी की आहुतियां देकर वीर बिग्गाजी महाराज के धोक लगाकर खुशहाली की कामना की । नवविवाहित जोड़ों ने बिग्गाजी महाराज के गठ जोड़े की जात लगाकर खुशहाल जीवन की कामना की है।

नवनिर्मित मंदिर बना आकर्षण का केंद्र – यहां धड देवली धाम पर धौलपुर के पत्थरों पर कलाकृतियां अकेरकर बनाया जा रहा वीर बिग्गाजी महाराज के विशाल मंदिर को निहारने के लिए भक्तों में होड़ सी लगी रही । बिग्गाजी महाराज के भक्त नवनिर्मित मंदिर को बारीकी से निहारते हुए नजर आ रहे थे इस विशाल मंदिर की नीव सन २०११ में लगी थी उसके बाद से मंदिर का निर्माण कार्य अनवरत जारी है। मंदिर का संपूर्ण कार्य पूरा होने में अभी कुछ समय और लगेगा ।

इसी प्रकार श्री वीर बिग्गाजी महाराज के शीश देवली धाम रीडी में भी मेला पूरे परवान पर रहा ।भक्तो ने बिग्गाजी महाराज के खीर,पतासा,नारियल,लड्डू , पेड़ा का प्रसाद चढ़ाकर खुशहाली की कामना की ।वीर बिग्गाजी महाराज के शीश देवली तथा धड़ देवली धाम दोनों ही जगह पर भक्तों ने माथा टेक कर खुशहाली की कामना की ।शीश देवली धाम पर भी रात्रि जागरण का आयोजन किया गया ।जिसमें गायक कलाकारों ने भजनों से समा बांध कर भक्तो को झूमने पर मजबूर कर दिया ।

धड़ देवली धाम पर पहुंचे भक्तों ने लगाई वीर बिग्गाजी महाराज के धोक,मांगी मन्नोतिया । फोटो मुनीराम हरियाणवी
धड़ देवली धाम पर पहुंचे भक्तों ने लगाई वीर बिग्गाजी महाराज के धोक,मांगी मन्नोतिया । फोटो मुनीराम हरियाणवी
धड़ देवली धाम पर पहुंचे भक्तों ने लगाई वीर बिग्गाजी महाराज के धोक,मांगी मन्नोतिया । फोटो मुनीराम हरियाणवी

Samachargarh AD
RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!
विज्ञापन